UP Agriculture 81 | UP Kisan Registration Online

केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा किसानों के लिए बहुत सारी योजनाओं की शुरुआत तो की जाती है लेकिन इन योजनाओं का लाभ ऐसे किसानों को नहीं मिल पाता है जो एक पंजीकृत किसान नहीं है यानी जिन किसान का kisan registration नहीं हुआ है ।

किसानों के लिए सरकार के द्वारा चलाई जाने वाली सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए किसानों का kisan registration होना काफी ज्यादा जरूरी है और kisan registration up agriculture registration page पर जाकर कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें

Agriculture department का काम मुख्य रूप से किसानों के खाते में पैसे भेजने का ही होता है लेकिन DBT Agriculture Department website पर kisan registration भी किए जाते हैं जिससे किसान की पहचान हो पाती है ।

up Agriculture department के द्वारा किसानों का पंजीकरण किया जाता है और इन किसानों का ब्यौरा इकट्ठा किया जाता है , ब्यौरा में किसानों से उनकी निजी जानकारी के साथ बैंक अकाउंट से संबंधित जानकारी भी ली जाती है ।

किसानों से बैंक की जानकारी इसलिए ली जाती है ताकि आने वाले समय में किसानों के खाते में स्थानांतरित की जाने वाली राशि Direct benefit transfer (DBT) के माध्यम से सीधे उनके खाते में भेजा जा सके ।

🔥 योजना का नाम यूपी एग्रीकल्चर
🔥 शुरू किया गया कृषि विभाग उत्तर प्रदेश के द्वारा
🔥 लाभार्थी राज्य के सभी किसान
🔥 लाभ किसानों को सरकार के द्वारा शुरू की गई सभी प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करना ।
🔥 उद्देश्य राज्य का कोई भी किसान सरकारी योजनाओं से वंचित ना रहे ।
🔥 स्टेटस UP Farmer Registration Start
🔥 राज्य केवल उत्तर प्रदेश में लागू
🔥आधिकारिक वेबसाइट Click Here